Failure Configuring Windows Updates Reverting Changes Windows 7,8 & 10 in Hindi

हैल्लो दोस्तों स्वागत है Blogging Sikhen में , आपको इस ब्लॉग पर कंप्यूटर से जुड़े प्रॉब्लम के जानकारी मिलती है आज के इस आर्टिकल में मैं आपको Failure Configuring Windows Updates Reverting Changes Windows 7 in Hindi Fix कैसे करे. ये जानकरी देने वाला हु ये प्रॉब्लम अक्सर सभी कंप्यूटर में आती है चाहे Window 7, 8 या फिर Windows 10 हो। अगर आपके कंप्यूटर में ये प्रॉब्लम आ रहा है तो आप इस प्रॉब्लम को बस कुछ ही सेकंड में ठीक कर सकते हो।   

Failure Configuring Windows Updates Reverting Changes Windows 7,8 & 10 in Hindi

दोस्तों ये प्रॉब्लम हमे उस समय देखने को मिलती है जब हमारा कंप्यूटर सही तरिके अपडेट न हुआ हो और जब भी आप अपने कंप्यूटर को Start करोगे तो ये प्रॉब्लम बार बार देखने को मिलेगी। 

दोस्तों अगर आप अपने कंप्यूटर से इस प्रॉब्लम failure configuring windows updates reverting changes windows 7 in hindi को हटाना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े  स्टेप को फॉलो करे। 

Failure To configure Windows Updates Fix कैसे करे.

दोस्तों जब आपका कंप्यूटर पूरी तरह से स्टार्ट हो जाये तो आप अपने कंप्यूटर के Control Panel को ओपन करे. अगर आपको पता नहीं है की Control Panel कंप्यूटर में कहा रहता है तो आप Search में जाकर Control Panel लिखिए आपको Control Panel मिल जायेगा। 

अब आपको System & Security Option देखने को मिलेगा तो आप इस ऑप्शन पर क्लिक करे। 

failure configuring windows updates reverting changes windows 7 in hindi
अब आपको Window Update का ऑप्शन देखने को मिलेगा | तो आप Window Update पर क्लिक करे | 

failure configuring windows updates reverting changes windows 7 in hindi

अब आपको Right Side में एक ऑप्शन देखने को मिलेगा Change Setting का तो आप इस ऑप्शन पर क्लिक करे | 

failure configuring windows updates reverting changes windows 7 in hindi

अब आपके सामने एक और पेज खुलकर आएगा इस पेज में आपको Drop Down के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Never check for updates के ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर Ok के बटन पर क्लिक करना है |  

failure configuring windows updates windows 8 in hindi

दोस्तों इतना करते ही आपका प्रॉब्लम ठीक हो जायेगा। अगर अभी आपको समझ नहीं आया है तो आप निचे दिए वीडियो को देख ले। 

 

इसे भी पढ़े -

Conclusion 
दोस्तों उम्मीद है की आपको ये आर्टिकल Failure Configuring Windows Updates Reverting Changes Windows 7 in Hindi कैसे करे पसंद आया होगा हमारी कोशिश यही रहती है की जो भी रीडर्स हमारे ब्लॉग पर आये उसे पूरा जानकारी मिले तो दोस्तों अगर आपको ये आर्टिकल थोड़ा सा भी Helpful रहा तो आप हमे कमेंट करके जरूर बताये। 
Sunil Sharma

मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा में मिलने वाली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
avatar
Admin Hello ! May I Help You
WELCOME Hi there! Hello, Can I help you?
:
Chat WhatsApp